Wednesday 30 August 2017

ऑपरेशन टेबल पर तड़फती रही महिला लड़ते रहे डॉक्टर

ऑपरेशन टेबल पर तड़पती रही महिला,लड़ते रहे डॉक्टर
मरीजों के लिए भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों ने कैसे एक ऑपरेशन टेबल पर लेटे मरीज की परवाह किए बिना आपस में भिड़ गए और उसकी जान जोखिम में डाल दी.
अपने देश में डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से आपने बहुत सुने होंगे. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऑपरेशन थिएटर में मरीज को 'मरता' छोड़ दो डॉक्टर आपस में भिड़ गए हो? जी हां ये सच है और इस सच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिम्मेदार लोगों द्वारा कई जिंदगियों को जोखिम में डालने के मामले में इससे पहले भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया के दो पायलटों की उड़ान के दौरान कॉकपिट में लड़ाई की खबरें भी आई थी.यानि अपने देश में जिम्मेदारी निभाने से ज्यादा तवज्जो लोग अहम (Ego) को देते हैं फिर चाहे इसके लिए किसी की जान क्यों ना चली जाए. डॉक्टरों की लड़ाई का ये वीडियो राजस्थान में जोधपुर के उम्मेद अस्पताल का है.

आप भी देखिए कि मरीजों के लिए भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों ने कैसे एक ऑपरेशन टेबल पर लेटे मरीज की परवाह किए बिना आपस में भिड़ गए और उसकी जान जोखिम में डाल दी. ऑपरेशन टेबल पर एक ऐसी महिला मरीज़ बेहोश पड़ी थी, जिसके बच्चे की पेट में ही मौत हो चुकी थी और उसका ऑपरेशन जल्द से जल्द होना ज़रूरी था. लेकिन मरीज की हालत से बेपरवाह दोनों डॉक्टर आपसी लड़ाई में जुटे हुए थे. दोनों के बीच तू-तू- मैं मैं कम से कम आधे घंटे चली.

गणपत भंसाली 

No comments:

Post a Comment